ITBP के 6 जवान की मौत मामले में खुलासा : ….गोली से साथी जवान को भूनने वाला जवान आज ही जा रहा था छुट्टी पर…..छुट्टी को लेकर ही परेशान जवान का हुआ था विवाद….लंबी छुट्टी के बजाय दो पार्ट में छुट्टी के लिए कहा जा रहा था आरोपी जवान को…

नारायणपुर 4 दिसंबर 2019। ITBP कैंप में हुए खूनी संघर्ष में 6 जवानों की मौत मामले में एक खुलासा हुआ है। प्रारंभिक जांच में छुट्टी की वजह से ही विवाद की शुरुआत होने की खबर आयी है। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी जवान मसुदुल रहमान छुट्टी की वजह से नाराज चल रहा था। वो एक साथ लंबी छुट्टी पर जाना चाहता था, जबकि अफसरों की तरफ से उसे ब्रेक करके यानि दो पार्ट में छुट्टी लेने की बात कह रहे थे। पिछले दो तीन दिन से वो इसी बात को लेकर परेशान था।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

जानकारी के मुताबिक मसुदुल नादिया पश्चिम बंगाल का रहने वाला था। मसुदुल को दिसंबर में लंबी छुट्टी पर जाना था, इसी वजह से उसने एक साल से छुट्टी भी नहीं लिया था। जानकारी ये मिली है कि रहमान के घर पर इस महीने के आखिर में कार्यक्रम था। कार्यक्रम को लेकर उसने छुट्टी का आवेदन दिसंबर के आखिरी सप्ताह के लिए लगाया था, लेकिन कैंप से उसे बुधवार को ही रवानगी दी जा रही थी। हालांकि अफसरों ने उसे ये भी आश्वासन दिया गया था कि अगर जरूरत होगी, तो आखिरी सप्ताह में वो फिर से छुट्टी जा सकता है, लेकिन बीच में उसे लौटना होगा। मसुदुल छुट्टी एक साथ ही जाना चाह रहा था, जबकि अफसरों ने उसे बीच में ब्रेक कर छुट्टी की इजाजत दी थी, इसी वजह से वो परेशान था।

जानकारी के मुताबिक आज सुबह साथी जवानों के साथ छुट्टी को लेकर ही शुरू हुआ हंसी मजाक का सिलसिला विवाद में बदल गया। जिसके बाद ताव में आकर जवान मसुदुल ने सर्विस रायफल एके 47 से गोलियां बरसानी शुरू कर दी। मसुदुल को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल के ही रहने वाले दो जवान आगे आये तो उसने उन्हें भी गोलियों से भून दिया। वहीं दो सीनियर हेड कांस्टेबल भी जब बीच बचाव में सामने आये तो आरोपी मसुदुल ने उन पर गोलियां बरसा दी। इस घटना में हेड कांस्टेबल सहित तीन जवान की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि एक जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।